सीएम योगी बोले- रेरा से घर खरीदने वालों के हितों की रक्षा होगी

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 01:06 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि रेरा से घर खरीदने वालों के साथ सरकार वयापारियों के हितों की भी रक्षा करेगी। इस मामले में वो जल्द ही बड़ी घोषणा करेंगे। रीयल एस्टेट रेग्यूलेटरी अथारिटी के राष्ट्रीय अधिवेशन का योगी आदित्यनाथ ने दीप जलाकर का शुभारंभ किया। उनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी थे।

मुख्यमंत्री ने उदघाटन समारोह में खुलकर रेरा की वकालत की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अधिवेशन में रेरा को लेकर बहुत सारी बातें की जा चुकी हैं। इसको घर खरीदने वालों के सभी हितों को सुरक्षित करने के साथ 2016 में रियल एस्टेट कारोबारी के हितों के लिए लागू किया गया। प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से यह शुरू हुआ है। यह रोजगार सृजन के लिए बड़ा क्षेत्र है । रेरा ने घर खरीदने वालों के हितों के भरोसे के लिए बड़ा काम किया है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने 19 मार्च 2017 को शपथ ली थी। उसवक्त किसी भी मुख्यमंत्री के ग्रेटर नोयडा या नोयडा जाने को लेकर बड़ा मिथ था। यह मिथ फैलाया गया कि जो मुख्यमंत्री नोयडा या ग्रेटर नोयडा गया ,उसकी कुर्सी चली गई। ग्रेटर नोयडा या नोयडा में बड़ा घोटाला था इसलिए ये मिथ फैलाया गया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रीयल इस्टेट मामले में चुपचाप तमाशा नहीं देख सकती। पिछले दस से 15 सालों में रीयल इस्टेट वालों से घर खरीदने वाले परेशान थे । उनके पैसे की बंदरबांट हुई। पूरे पैसे देने के बाद भी उन्हें घर पर कब्जा नहीं दिया गया। उत्तर प्रदेश रेरा के अध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि अभी भी रीयल इस्टेट में नगदी की काफी कमी है।

 

Tamanna Bhardwaj