स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन कर बोले योगी- ‘यह स्वास्थ्य जागरूकता है‘

punjabkesari.in Sunday, Feb 02, 2020 - 01:45 PM (IST)

चंदौलीः चंदौली जिले के नक्सल प्रभावित नौगढ़ तहसील के अमदहा गांव पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फीता काटकर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि ‘यह स्वास्थ्य जागरूकता है।‘ CM ने रुद्राक्ष का पौधरोपण करने के बाद 5 लोगों को आयुष्मान गोल्डन कार्ड वितरित किया।

पिछली सरकार ने स्वास्थय व्यवस्था का कर दिया था बेड़ागर्क
बता दें कि मेले में CM को सुनने के लिए पंडाल में लोगों की भारी भीड़ मौजूद रही। साइकिल वितरण, अन्नप्राशन एवं गोद भराई कार्यक्रम में शामिल होने के पश्चात उन्होंने सभी का ह्रदय से स्वागत किया। CM ने कहा कि ‘स्वस्थ रहना सभी का अधिकार है। केंद्र व राज्य सरकार की ओर से कई योजनाएं चल रही हैं जिससे बेहतर स्वास्थय सेवा सब तक पहुंच सके। मोदी सरकार ने आयुष्मान योजना लागू कर स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारी है। जिसे पिछली सरकार ने बेड़ागर्क कर दिया था।

जनआरोग्य योजना से 56 लाख लोगों को पहुंचा है लाभ
CM ने बताया कि जनआरोग्य योजना से 56 लाख लोगों को लाभ पहुंचा है। अस्पतालों में योग्य डॉक्टर तैनात किए गए हैं, स्वास्थ्य व्यवस्था दिन-ब-दिन सुधरती जा रही है। स्वास्थ्य मेला हर सप्ताह प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित होगी जहां सेहत संबंधित सभी समस्याओं का निराकरण होगा। स्वास्थ्य मेले में गैर संचारी रोगों की स्क्रीनिंग और काउंसिंलिंग के साथ संचारी रोगों और मातृ व शिशु स्वास्थ्य जांच, इलाज की व्यवस्था रहेगी।

Ajay kumar