शीतकालीन सत्रः कानून-व्यवस्था पर बोले योगी- हमने गुंडों और उपद्रवियों को छूट नहीं दी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 02:42 PM (IST)

लखनऊः शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की शुरुआत में भी विधानसभा में हंगामा मच गया। जिसके चलते विधानसभा की कार्रवाई स्थगित कर दी गई। वहीं सपा-कांग्रेस ने सत्र का बहिष्कार कर दिया। वहीं दोबारा कार्रवाई शुरू होने पर सीएम योगी ने विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि गुंडागर्दी करने वालों को पुलिस उसी भाषा में जवाब देगी। उन्होंने कहा कि हमने गुंडों और उपद्रवियों को छूट नहीं दी है।

सीएम योगी ने कहा कि हम बिजनौर जैसी घटनाओं को रोकने का प्रयास करेंगे। हर प्रदेशवासी की सुरक्षा हम करेंगे। उन्होंने कहा कि धारा 370 लागू कर आंबेडकर के सपने को पूरा किया है। हमने आंबेडकर के नाम पर राजनीतिक रोटियां नहीं सेंकी है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के गुंडा राज को सबने झेला है।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर योगी ने कहा कि लोगों को गुमराह किया जा रहा है। किसी को इससे आपत्ति है तो कानून के दायरे में अपनी बात रख सकतें है।

बता दें कि सपा और कांग्रेस ने बिजनौर में मंगलवार को सीजेएम कोर्ट रूम में हुए हत्याकांड का मुद्दा उठाया और बहस की मांग की। लेकिन, स्पीकर ने इसे खारिज कर दिया। इसके बाद दोनों दलों ने सत्र का बहिष्कार कर दिया है। शीतकालीन सत्र के पहले दिन मंगलवार शाम सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर भाजपा विधायक धरने पर बैठ गए थे, जिनका सपा विधायकों ने भी समर्थन किया था। बुधवार को सपा-कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों के विधायक सदन की कार्यवाही रोककर इस विषय पर चर्चा की मांग करने लगे। लेकिन, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने खारिज कर दिया।





 

Tamanna Bhardwaj