योगी बोले- प्रवासी मजदूर हमारी ताकत, सवाल उठाने वाले राहुल गांधी को खुद नहीं पता क्या बोल रहे हैं

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 04:09 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि प्रदेश में एक दिन में 1 लाख मजदूरों को वापस लाया जा रहा है। प्रवासी कामगार हमारे अपने लोग हैं। इन्हें घर तक सुरक्षित पहुंचाना है। योगी ने कहा कि किसी का भी अनादर न हो। सरकारें जिम्मेदारियों को निभाएं। इस दौरान सीएम ने कहा कि 21 लाख कामगार काम पर लौटे हैं। इसके साथ ही सीएम योगी कई सारे मुद्दों पर बयान दिया है।

लॉकडाउन पर छूट देना फिलहाल ठीक नहीं-योगी
एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए योगी ने कहा कि योगी ने कहा कि लॉकडाउन की छूट को लेकर मंथन हो रहा है, लेकिन ऐसे में समय में छूट देना सही नहीं है। 23 करोड़ जनता के स्वास्थ्य और सुरक्षा के हित फैसला लिया जाएगा। कोरोना वायरस को लेकर यूपी सरकार सतर्क है। जिसके चलते यूपी के सवा 3 करोड़ से अधिक लोगों की स्क्रिनिंग कराई गई है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई दोहराए नहीं है कि जमातियों द्वारा कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। योगी ने कहा कि ईद पर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा।

शराब की दुकानों, बैंकों और सब्जी मंडी में नहीं भीड़ 
शराब बिक्री पर योगी ने कहा कि शराब की दुकानों पर पहले भीड़ थी, लेकिन अब शराब की दुकानों पर भीड़ नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सारी चीजें सिस्टम के साथ चल रही हैं। कॉमन सर्विस सेंटर खुलने से भीड़ कम हो गई है। घर घर तक सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही सब्जी मंडी में भी तीन केटेगिरी बनाई गई हैं। जिससे सब्जी बेचने वाले और खरीदने वालों को कोई परेशानी ना हो।

प्रवासी मजदूरों पर पुलिस द्वारा बल प्रयोग के समर्थन में नहीं योगी
पीएम मोदी के जन धन योजना के तहत खाते खोलना दूरदर्शिता फैसला था। उन खातों में पीएम द्वारा भेजी गई राशि का लोग लाभ उठा सकेंगे। इसके साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले किसी भी प्रवासी मजदूर पर पुलिस द्वारा बल प्रयोग करना का समर्थन नहीं करता हूं। वो पहले से ही बहुत परेशान हैं। समस्याओं के लिए पहले ही व्यवस्था कर दी गई है।

राहुल गांधी खुद मालूम में नहीं होता कि वो क्या बोल रहें-योगी 
विपक्ष पर सीएम योगी ने कहा कि राजनीति करने वालों को जनता जवाब दे चुकी है। राहुल गांधी पर बोलते हुए योगी ने कहा कि राहुल गांधी खुद मालूम में नहीं होता कि वो क्या बोल रहे हैं। ये सब जनता द्वारा मिटाए गए मोहरे हैं। उनके समय क्या-क्या गुल खिलाए जाते थे, वो जगजाहिर है। वहीं प्रियंका गांधी को लेकर योगी ने कहा कि उनका सुझाव देना अच्छी बात है।

'हमें भी धैर्य रखना होगा, कोरोना पर जीत निश्चित होगी'
बता दें कि सीएम योगी ने एक चैनल में इंटरव्यू देते हुए उक्त बातें कहीं। योगी से जब पूछा गया कि कोरोना कब तक चलेगा तो उन्होंने कहा कि पूरे देश कोरोना के खिलाफ लड़ रहा है।हमें भी धैर्य रखना चाहिए। हमें इस पर निश्चित ही जीत हासिल होगी। 

Tamanna Bhardwaj