Investors Summit के दूसरे दिन बोले योगी- UP में रक्षा गलियारे के लिए अच्छा माहोैल

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 03:11 PM (IST)

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रक्षा गलियारा के लिए राज्य में अच्छा माहौल है। योगी उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2018 में ‘डिफेंस एंड एयरोस्पेस इन्वेस्टमेंट अपारच्युनिटीज इन यूपी’ विषय पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कनेक्टिविटी काफी अधिक है। यहां एक्सप्रेसवे और हाईवे हैं। दिल्ली के पास जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने जा रहे हैं। आगरा कानपुर लखनऊ वाराणसी गोरखपुर में पहले से एयरपोर्ट हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुशीनगर में भी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का काम अंतिम चरण में है। जल्द वहां परिचालन शुरू होगा। हमने रीजनल कनेक्टिविटी की प्रक्रिया को अंतिम चरण तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि एमएसएमई के मामले में उत्तर प्रदेश देश में दूसरे नंबर पर है। पूरी दुनिया में हार्डवेयर के क्षेत्र में अलीगढ़ की अपनी ख्याति है। ऐसे ही अलग-अलग जिले में अलग-अलग उत्पाद हैं इसीलिए एक माह पहले ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ योजना प्रारंभ की ताकि राज्य के परंपरागत उत्पाद को प्रोत्साहित किया जा सके।

योगी ने कहा कि रक्षा गलियारे को आगे बढाने के लिए एमएसएमई अभियान को आगे बढ़ाना होगा। रक्षा उत्पादन गलियारे की दृष्टि से इसकी अत्यंत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम (निवेश) की भारी संभावनाओं को आमंत्रित करता है।