योगी सरकार ने फसल ऋण मोचन योजना के तहत किसानों को बांटे प्रमाण पत्र

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2017 - 05:35 PM (IST)

फैजाबाद/ अयोध्याः योगी सरकार ने किसानों के फसल ऋण मोचन योजना के तहत आज उन्हें प्रमाण वितरित किए हैं। डॉ राम मोहर लोहिया अवध विश्विद्यालय के प्रेक्षाग्रह में ऋण मोचन प्रमाण पत्र वितरित करने फैजाबाद पहुंचे सूबे के औधोगिक विकास मंत्री प्रभारी मंत्री सतीश महाना ने किसानों को प्रमाण पत्र दिए।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश में चुनाव के समय किसानों से वादा किया था। उसको पूरा करते हुए योगी सरकार ने किसानों के चेहरों पर मुस्कान लाने का काम किया है। वहीं उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में आम जनमानस के अन्दर जो अविश्वास का भाव फैला उस अविश्वास को योगी सरकार विश्वास में बदलने का काम कर रही है क्योंकि किसान गरीब के साथ वोटों की राजनीति की जाती थी। उन्ही किसानों के कर्ज को माफ़ करने का काम योगी सरकार ने अपने संकल्प पत्र के तहत किया है।

किसानों के ऋण माफ के बाद उनकी आय को दोगुना करने पर भी बीजेपी की योगी सरकार जल्द से जल्द वादा पूरा करने पर द्रण संकल्पित है। वहीं उन्होंने गाज़ियाबाद में भू माफियाओं के तरफ से भूमि पर कब्जे किए जा रहे है। उस पर उन्होंने कहा कि बीती सरकारों में 15 साल से ऐसा हो रहा है। उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए योगी सरकार काम कर रही है।

उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश की सरकार संकल्पित है और जल्द ही संकल्प पत्र में किए गए वादे पुरे किए जाएंगे। उद्योगों से न सिर्फ रोजगार मिलेगा बल्कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति को भी सुधारा जा सकता है।

प्रमाण पत्र बांटने के दौरा बीजेपी राज्यसभा के सदस्य विनय कटियार के साथ फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह व फैजाबाद जिले के पांचो विधानसभाओं के विधायक मौजूद रहे।