''उत्तर प्रदेश में बाढ़ प्रभावित जिलों को विशेष पैकेज दे योगी सरकार''

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 10:59 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर राज्य में बाढ़ प्रभावितों की मदद को लेकर लापरवाह रवैया अपनाए जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने रविवार को प्रभावित क्षेत्रों को विशेष पैकेज देने की मांग की है।   

कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ पर भाजपा सरकार लापरवाह है। बाढ़ की वजह से वहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त है, हजारों लोग पलायन करने को मजबूर हैं और कृषि योग्य हजारों हेक्टेयर भूमि पानी से डूब गई है लेकिन सरकार की तरफ से कोई वैकल्पिक तथा स्थायी समाधान न करके सिर्फ खोखले दावे किये जा रहे हैं।  

उन्होंने कहा कि बाढ़ की वजह से प्रदेश में 225 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं लेकिन सरकार द्वारा राहत कार्य की बजाय सिर्फ दिन-रात आम चुनाव की तैयारियां की जा रही हैं और घडिय़ाली आंसू बहाए जा रहे हैं। बारिश और नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने की वजह से तराई क्षेत्रों के जनपदों में गांव के गांव डूब गये हैं और गांवों का संपर्क तहसील मुख्यालय एवं जिला मुख्यालयों से टूट गया है लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार सिर्फ हवा हवाई दावे कर रही है। अभी भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थानीय प्रभावित निवासियों के लिए वैकल्पिक सुविधाएं देने में अक्षम साबित हो रही है। 

Ruby