कुंभ मेले के सफल आयोजन से खुश योगी सरकार, की ये घोषणा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 02:47 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लगे कुंभ मेले के सफल आयोजन से सूबे की योगी सरकार खुश हैं। इसके मद्देनजर योगी सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन बोनस के तौर पर देने जा रही है। योगी सरकार ने दो दिन पहले केवल पुलिसकर्मियों के लिए यह घोषणा की थी। लेकिन अब सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को इसकी सौगात दी है।

जानकारी मुताबिक कुंभ मेला-2019 आयोजन ने विश्व पटल पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इस धार्मिक व आध्यात्मिक आयोजन को सफल बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। जिसके लिए सीएम योगी ने कुंभ मेले के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मेला प्राधिकरण और मेला पुलिस प्रशासन के कर्मिकों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन या अधिकतम 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

सीएम योगी ने इससे पहले 25 जनवरी को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित कुंभ सेवा मेडल अलंकरण समारोह में कुंभ मेला के सफल आयोजन के लिए ड्यूटी पर तैनात रहे 43,377 पुलिसकर्मियों, पीएसी, अर्धसैनिक बल, होमगार्ड व पीआरडी के जवानों के लिए एक माह के अतिरिक्त वेतन के तौर पर बोनस की घोषणा की थी। तत्पश्चात योगी आदित्यनाथ ने कुंभ में सराहनीय काम के लिए डीजीपी ओपी सिंह सहित कई अधिकारियों को कुंभ सेवा मेडल व प्रशस्तिपत्र प्रदान कर सम्मानित भी किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static