त्राहि त्राहि कर रही जनता, बिना शर्म किए बसपा शासनकाल से सबक ले योगी सरकार: मायावती

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 07:34 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर मायावती ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में कानून नहीं, बल्कि अपराधिक तत्वों का राज चल रहा है। अब तो इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जिला गोरखपुर भी अछूता नहीं है। पूरे उत्तर प्रदेश में जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था सुधारने के लिए सख्त फैसले करने होंगे। 

बसपा प्रमुख ने नसीहत देते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था सुधारने के लिए भाजपा की सरकार को बिना शर्म किए बसपा की अतीत की सरकारों की कार्यशैली से सबक सीखना चाहिए। 

गौरतलब है कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश में कई ऐसी घटनाएं हुईं जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यूपी की कानून व्यवस्था कितनी बदतर है। हाल ही में हुई वारदातों में ये मामले शामिल-

1.कानपुर में विकरू कांड जिसमें गैंगेस्टर विकास दुबे द्वारा 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई।
2. कानपुर का एक और मामला जिसमें संजीत यादव नामक युवक की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। 
3. गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या।
4. अमेठी में सीमा पर तैनात फौजी के पिता की घर में घुसकर पीट पीटकर हत्या।
5. आगरा में जातिवादी लोगों द्वारा शमशान से दलित महिला की चिता को जलाने न देने की घटना।
6. सीएम योगी के जिले गोरखपुर में बदमाशों ने बच्चे का अपहरण कर लिया फिर हत्या कर दी। 
7. अमेठी की रहने वाली मां-बेटी ने पुलिस की कार्यशैली से तंग आकर, आहत होकर यूपी विधान भवन के सामने आत्मदाह कर लिया। अगले दिन महिला की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई जबकि उसकी बेटी अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रही है।
इसके अलावा प्रदेश में रेप, गैंगरेप, हत्या, लूटपाट, चोरी, छिनैती की घटनाएं हर जिले में आम तौर पर देखने को मिल रही हैं। पुलिस पीड़ितों को न्याय दिलाने की बजाय खुद अपराधियों से मिली हुई नजर आती है। पुलिस की अपराधियों से सांठगांठ कानपुर में बखूबी देखने को मिली है। 


 

Ajay kumar