योगी सरकार ने कराई 204 गरीब लड़कियों की शादी, डिप्टी सीएम ने दिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 11:08 AM (IST)

इलाहाबादः जिले में शनिवार प्रदेश सरकार द्वारा 204 बेटियों की शादी का ज़िम्मा उठाया गया। जिसमें सूबे के मजदूरों की बेटियों की मुफ्त शादी के लिए एक अनूठी पहल की गई। वहीं इस कार्यक्रम में डीप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे और साथ ही उन्होंने नए शादी-शुदा जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

ड्रोन कैमरे से हुई निगरानी
बता दें श्रम विभाग की ओर से 204 जोड़ों का सामूहिक विवाह का आयोजन हुआ, जिसमें प्रदेश के प्रभारी मंत्री आशुतोष टण्डन, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, श्रम राज्य मंत्री मनोहर लाल मन्नू कोरी व मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नन्दी मौजूद रहे। वहीं पूरे समारोह की ड्रोन कैमरे से निगरानी हुई।
 

हर मजदूर पिता के खाते में डाले 55000 रुपए
दरअसल यह शुभ कार्य प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की तरफ से संचालित पुत्री विवाह योजना के तहत कराया गया। दुल्हन और दूल्हे की तरफ से चार-चार परिजनों को समारोह में आमंत्रित किया गया। वहीं अपनी बेटियों की सामूहिक शादी करा रहे हर मजदूर के बैंक खाते में 55000 रुपए ट्रांसफर किए गए है।
 

जानिए डिप्टी सीएम ने इस मौके पर क्या कहा
इस मौके पर डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' को बढ़ावा दे रही है। बेटी पैदा होने पर और बेटी की पढ़ाई पर पैसा देने का फैसला लिया गया है। साथ ही बेटियों की शादी का खर्चा भी प्रदेश सरकार उठाने का जिम्मा अपने ऊपर ले रही है।