योगी सरकार सख्त: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से वसूले गए 3.67 करोड़

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 11:21 AM (IST)

लखनऊ: कोरोना जैसी घातक महामारी की चेन को तोड़ने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है। इसके बावजूद देश व प्रदेश में कोरोना संक्रमण से रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। इसकी चेन को कम करने के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ प्रतिदिन टीम 11 के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहें हैं। इसी क्रम में सराकर ने अब लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने का अधिकारियों को आदेश दिए हैं। जिसके बाद गुरूवार को यूपी में 7177 एफआईआर दर्ज की गईं। वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले वाहनों से 3.67 करोड़ की वसूली भी की गई।

प्रदेश में 13927 वाहन सीज
एडीजी एलओ पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि प्रदेश के सभी जनपदों के कप्तानों को लॉकडाउन के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। उधर, मुख्यमंत्री के निर्देश पर ओवर रेटिंग के खिलाफ़ पूरे प्रदेश में बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ भी 72 एफआईआर दर्ज की गई हैं। वहीं प्रदेश में 5263 बैरियर लगाकर 8.81 लाख वाहनों की चेकिंग कर 1.81 लाख वाहनों के चालान हुए और 13927 वाहन सीज कर दिए गए हैं।

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या बढ़कर 126 हुई
सूबे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 126 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव में 10 नए केस समाने आए हैं। इनमें मेरठ के 4, जौनपुर के 2, बस्ती, गाजीपुर, हापुड़ व गाजियाबाद से एक-एक शामिल हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है।

Ajay kumar