योगी सरकार ने किया 36 IPS अधिकारियों का तबादला, हटाई गई उन्नाव की एसपी

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 07:36 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार रात 36 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इन तबादलों में उन्नाव जिले की पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि देवी भी शामिल है। पुष्पांजलि अभी हाल ही में उन्नाव में भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के कथित बलात्कार कांड में पीड़िता के पिता की पुलिस अभिरक्षा में मौत के बाद चर्चा में आई थी। बाद में इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया था।

पुष्पां​जलि को पुलिस महानिदेशक कार्यालय लखनऊ में पुलिस अधीक्षक के रूप में संबद्ध कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक मानवाधिकार हरीश कुमार को उन्नाव का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। शासन द्वारा रात जारी एक प्रेस नोट के मुताबिक अलीगढ़ के एसएसपी राजेश कुमार पांडेय को एसएसपी मेरठ बनाया गया है जबकि मेरठ की एसएसपी मंजिल सैनी बाल्य देखभाल के तहत अवकाश पर गई है।

पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अजय कुमार सैनी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ के पद पर तैनात किया गया है। डीजी होमगार्ड के स्टॉफ आफिसर राम लाल वर्मा को एसपी खीरी बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक खीरी एस चनप्पा को इसी पद पर शाहजहांपुर भेजा गया है जबकि शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक कृष्ण बहादुर सिंह को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बुलंदशहर पद पर तैनात किया गया है।

बुलंदशहर में तैनात मुनिराज को पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण एवं सुरक्षा उप्र के पद पर तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक फिरोजाबाद डॉ. मनोज कुमार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (फैजाबाद) के पद पर तैनात किया गया है वहीं बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार को पुलिस अधीक्षक एटीएस बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक संभल रविशंकर छवि को पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ बनाया गया है।

Anil Kapoor