23 जुलाई को BPL परिवारों को बड़ा तोहफा देगी योगी सरकार

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 04:08 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुरूप राज्य के सभी जिलों में 23 जुलाई को सांसद एवं विधायक विशेष अभियान के तहत बीपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन के दस्तावेज बांटेंगे। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन जन प्रतिनिधियों द्वारा 23 जुलाई को वितरित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि मुफ्त बिजली कनेक्शन शहर और गांव दोनों ही जगहों के बीपीएल परिवारों को मिलेंगे। प्रदेश के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 23 जुलाई को बीपीएल परिवारों को मुफ्त कनेक्शन व सुगम संयोजन देने के कैम्प में सभी दलों के विधायकों से शामिल होने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि पहले कनेक्शन लेना बेहद महंगा था। हमने गांव के साथ ही शहरी बीपीएल परिवारों को भी मुफ्त कनेक्शन दिए। शिकायतों के लिए टोल फ्री नम्बर शुरू किया।

प्रवक्ता ने कहा कि विशेष अभियान चलाकर सभी जिलों में बीपीएल परिवारों को बिजली के मुफ्त कनेक्शन दिए जाएंगे। इसका एेलान पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने अपने गोरखपुर प्रवास के दौरन एक सभा में किया था। वहीं शर्मा ने कहा कि हम सबका साथ सबका विकास से प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की आेर अग्रसर हैं। विपक्ष से अनुरोध है प्रदेश के विकास में सकारात्मक भूमिका निभाए।

उन्होंने बताया कि 100 दिन में 18 हजार से ज्यादा मजरे रोशन हुए। शहर में 24 और गांव में 48 घंटे में खराब ट्रांसफार्मर बदले जा रहे हैं। शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार एक साल में 5,000 ट्रांसफार्मर भी नहीं बदल पाई। हमने 100 दिन में 8,000 से ज्यादा ट्रांसफार्मर बदले। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव सरकार के समय केवल ‘वीआईपी’ जिलों को 24 घंटे बिजली मिलती थी लेकिन हमने सभी 75 जिलों को बिना भेदभाव बिजली दी। शर्मा ने बताया कि जिलों में 24 घंटे, तहसील व बुंदेलखंड को 20 घंटे और गांव को 18 घंटे बिजली दी जा रही है।