आतंकी हमले में शहीद जवान के परिजनों को 25 लाख रुपए देगी योगी सरकार

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 04:34 PM (IST)

लखनऊ: जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवान की मृत्यु पर गहरा शोक जताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिजनों को 25 लाख रूपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

योगी ने गोरखपुर के बेलीपार क्षेत्र में मझगांव के निवासी सीआरपीएफ कांसटेबल साहब शुक्ला के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और शहीद जवान के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। इस धनराशि में 20 लाख रूपए शहीद की पत्नी को दिए जाएंगे जबकि पांच लाख रूपए माता पिता को सरकार देगी। शहीद का पार्थिव शरीर आज शाम दिल्ली से गोरखपुर लाया जाएगा।

बता दें कि जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के पास स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) परिसर के अंदर छुपे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 2 जवान घायल हो गए थे। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को भी ढेर कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक पंथाचौक इलाके में बीती शाम सीआरपीएफ दल पर हमला करने के बाद ये आतंकवादी स्कूल परिसर में छुप गए थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों को वहां से बाहर निकालने के लिए सुरक्षा बलों ने आज सुबह कार्रवाई शुरू की थी। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों एवं आतंकवादियों के बीच तड़के करीब 3 बजकर 40 मिनट पर गोलीबारी शुरू हुई, जो रूक-रूक कर जारी रही।