योगी सरकार का बड़ा फैसला, दशहरा से पहले रामलीला मैदानों में लगवाएंगे बाउंड्री

punjabkesari.in Thursday, Aug 30, 2018 - 12:15 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बाउंड्री वॉल की सियासत शुरू हो गई है। अखिलेश सरकार की तर्ज पर अब योगी सरकार भी अग्रसर है। योगी सरकार ने फैसला किया है कि पूरे यूपी के रामलीला मैदानों और स्थलों की चारदीवारी करवाई जाएगी। इसके लिए बकायदा बजट घोषित कर दिया है।

बीजेपी के मुताबिक शहर-शहर में रामलीला मैदान हैं, लेकिन सभी जर्जर अवस्था में है। ऐसे में रामलीला मैदानों की मरम्मत और उसकी चहारदीवारी कराना जरूरी है। बता दें कि अखिलेश सरकार में कब्रिस्तानों की घेराबंदी को बीजेपी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाया था। अब योगी सरकार भी उसी राह पर कदम बढ़ा दिए हैं।

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का कहना है कि हमने कभी कब्रिस्तान की घेराबंदी का विरोध नहीं किया लेकिन हमने अखिलेश सरकार की उस दोगली नीति की आलोचना जरूर की है। कब्रिस्तान के लिए तो उनके पास पैसा था लेकिन श्मशान घाटों के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि प्रदेश में जर्जर हालत में पहुंच चुके रामलीला मैदानों को ठीक किया जाए और इनकी चहारदीवारी जल्द से जल्द बनाई जाए। लखनऊ का मशहूर रामलीला मैदान जो ऐशबाग में स्थित है उसकी चहारदीवारी ऊंची की जाएगी।

Deepika Rajput