CM हेल्पलाइन 1076 पर मिली अधिक शिकायतें, योगी ने प्रयागराज और फर्रूखाबाद DM से मांगी सफाई

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 11:50 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन-1076 में अधिक शिकायतें मिलने पर प्रयागराज और फरुर्खाबाद के जिलाधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है। योगी ने पिछले छह माह में प्राप्त शिकायतों की तहसीलवार एवं थानावार समीक्षा की। उन्होंने पाया कि प्रयागराज की तहसील फूलपुर और हंडिया तथा फर्रूखाबाद की तहसील सदर और कायमगंज की सर्वाधिक शिकायतें मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर दर्ज हुईं। उन्होंने इन दोनों जिलों के जिलाधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये।

उन्होंने प्रयागराज और फरुर्खाबाद की सम्बन्धित तहसीलों के उप जिलाधिकारियों की जवाबदेही तय करने के भी निर्देश दिये। शिकायतों की स्थिति की तहसीलवार समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष यह तथ्य भी आया कि हरदोई की सदर तहसील, गोण्डा की सदर तहसील, मीरजापुर की सदर तहसील, शाहजहांपुर की सदर तहसील,औरैया की विधूना तहसील और बस्ती की हरैया तहसील से भी बड़ी संख्या में शिकायतें दर्ज हुई हैं। उन्होंने इन तहसीलों में दर्ज शिकायतों के निस्तारण के लिए जिम्मेदार उप जिलाधिकारियों की जवाबदेही तय करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों की थानावार समीक्षा में यह तथ्य आया कि लखीमपुर खीरी के थाना ईसानगर, कोतवाली, निघासन तथा धौरहरा से सर्वाधिक शिकायतें आयी हैं। इस पर उन्होंने लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक का स्पष्टीकरण मांगने के साथ-साथ सम्बन्धित थानाध्यक्षों की जवाबदेही तय करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने प्रयागराज के हंडिया थाने, कन्नौज के कन्नौज कोतवाली थाने, उन्नाव के कोतवाली थाने, प्रतापगढ़ के लालगंज थाने, बहराइच के नानपारा थाने और सीतापुर के लहरपुर थाने से भी बड़ी संख्या में शिकायतें दर्ज होने के सम्बन्ध में इन थानों के थानाध्यक्षों की जवाबदेही तय करने के निर्देश दिये। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static