UP विधानपरिषद में बोले योगी- विरासत में मिली जर्जर व्यवस्था, विपक्ष मांग रहा 2 महीने में ब्यौरा

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 05:07 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानपरिषद में आज सीएम योगी ने कानून व्यवस्था व अन्य मुद्दों पर विपक्ष के हमलों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के 2 महीने के कार्यकाल को इस तरह पेश किया जा रहा है, जैसे लोग हमसे 100 सालों के ब्यौरा मांग रहे हैं। विरासत में हमें जर्जर व्यवस्था मिली।

एंटी रोमियो स्क्वॉड का नाम नहीं काम देखिए
सीएम योगी ने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वॉड के नाम पर विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहा है। अरे नाम नहीं काम देखिए। चुनाव से पहले जिस घर में जाओ बेटियां एक ही शिकायत करती थीं कि वो सुरक्षित नहीं हैं।

बिना भेदभाव हो रहा काम
योगी ने कहा हमारी सरकार की बड़ी उपलब्धि यह भी है कि हमने पूर्व मुख्यमंत्री को 2 बार यहां बुला लिया। वो अपने अनुभव साझा करेंगे तो हमे भी सरकार चलाने में मदद मिलेगी। राज्यपाल के अभिभाषण के दिन जो घटना घटी, उस पर मैं चर्चा नही करना चाहता, लेकिन हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के सबका साथ सबका विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है।

2 महीने के कार्यकाल का 100 सालों के मुताबिक मांगा ब्यौरा
सीएम ने कहा कि 2 महीने का कार्यकाल अभी सम्पन्न हुआ है, कि 2 महीने के कार्यकाल को इस तरह पेश किया जा रहा है, जैसे लोग हमसे 100 सालों के ब्यौरा मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि सही में अगर तुलना की जाए तो पिछली सरकारों के मुक़ाबले हमारा 2 महीना भारी पड़ेगा।

पिछले वर्ष के मुकाबले ढाई गुना ज्यादा खरीदा गेहूं 
पिछले वर्ष के मुकाबले हमने ढाई गुना ज्यादा गेहूं खरीदा है और भुगतान समर्थन मूल्य से 10 रुपए ज्यादा आरटीजीएस किया गया। किसानों ने ये माना पहली बार उनकी उपज का उचित मूल्य मिल रहा है। प्रदेश में चीनी मीले बिकती रहीं। किसी ने 21 बेचीं तो किसी ने 15 में। हम सरकार बनने के बाद गन्ना किसानों का 22 हजार करोड़ का भुगतान कर चुके हैं। 3 हजार करोड़ बाकी का भुगतान भी जल्द कर देंगे, जिसमें ब्याज भी शामिल है।

हर साल करोड़ों खर्च करने के बाद भी सड़कें गड्ढामुक्त नहीं 
उन्होंने कहा कि प्रदेश की सड़कें अब गड्ढा मुक्त होंगी, जिसके लिए हमने 15 जून के समय निर्धारित किया है। आखिर क्या वजह रही कि हर साल करोड़ों रुपए खर्च होने के बाद भी अभी भी प्रदेश मे सड़के गड्ढामुक्त नही हो पाईं। इसी के साथ सीएम ने कहा कि 24 घंटे बिजली देने का वादा है। आज हर घर में बिजली है। पावर फॉर आल के तहत हर घर को बिजली देने का हमारा लक्ष्य है।

इंसेफ्लाइटिस को लेकर जल्द शुरू होगा कार्यक्रम
इंसेफ्लाइटिस को लेकर हम 25 मई से एक विशेष कार्यक्रम शुरू करने वाले हैं। करीब 38 जिलो में ये कार्यक्रम होगा। सभी माननीय सदस्य इस कार्यक्रम में अपना सहयोग दें और अपने क्षेत्र में इस टीकाकरण को बढ़ावा दें।