कैशियर हत्याकांड में योगी सख्त, SSP कलानिधि को लगाई फटकार

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 12:25 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध पर सख्त होते हुए जिले के सभी एसएसपी को फटकार लगाई है। योगी ने बीते दिनों लखनऊ के विभूतिखंड में दिनदहाड़े हुई कैशियर की मौत पर भी कड़ी नाराजगी जताई। 

योगी ने कैशियर की मौत मामले में लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी से सवाल किया कि अब तक इस मामले की जांच कहां तक पहुंची है। जिसपर एसएसपी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इसके साथ ही योगी ने कहा कि 15 सिपाहियों को छुट्टी देने वाले विभूतिखंड थाने के इंस्पेक्टर मथुरा राय को अभी तक निलंबित क्यों नहीं किया गया? योगी की फटकार के घंटे भर के अंदर एसएसपी ने विभूतिखंड के निवर्तमान इंस्पेक्टर मथुरा राय को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया। 

बता दें कि इंस्पेक्टर मथुरा राय से रविवार रात विभूतिखंड थाना का चार्ज छीनकर एसएसपी ने उन्हें क्राइम ब्रांच भेज दिया था। सुबह साढ़े 10 बजे के आसपास जब हत्या व लूटकांड हुआ था, इंस्पेक्टर मथुरा राय थाने में मौजूद रहकर लिखापढ़ी के कुछ काम निपटा रहे थे। हत्या व लूट की जानकारी के बाद भी उन्होंने घटनास्थल जाना जरूरी नहीं समझा और वारदात के करीब एक घंटे बाद थाना की जनरल डायरी में रपट संख्या 35 में 11.24 बजे अपनी रवानगी करा ली थी।


 

Ruby