योगी का कड़ा निर्देशः नशे में गाड़ी चलाने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2017 - 02:39 PM (IST)

लखनऊः यूपी में नशे में गाड़ी चलाना अब काफी महंगा पड़ सकता है, इस बाबत सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता की। योगी ने तमाम अधिकारियों के संग बैठक करते हुए नशे की हालत में गाड़ी चलाने वाले 2 पहिया चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है, इसके अलावा जो लोग कान में हेड़फोन लगाकर गाड़ी चलाते हैं उनके खिलाफ भी मुख्यमंत्री ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

सूबे की यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए योगी ने निर्देश दिया कि इसे बेहतर करने के लिए प्रयास को बढ़ाया जाए ताकि लोग अपने गंतव्य तक समय पर पहुंच सके। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए कार्ययोजना बनाकर उसे लागू किया जाए, ताकि सड़क हादसों में कमी आई। साथ ही उन्होंने आगे  कहा कि जीवन अनमोल हैं, ऐेसे में जानहानि दुर्घटना में नहीं होनी चाहिए, यातायात व्यवस्था को बेहतर करना जरूरी है, ताकि दुर्घटनाओं में कमी आए।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राजमार्गों व एक्सप्रेस वे पर रात के समय गश्त बढ़ाने का भी निर्देश दिया है। रात में एक्सप्रेस वे पर होने वाली दुर्घटना के बाद घायलों को तत्काल मदद पहुंचाने और लूटपाट की घटनाओं को रोकने का निर्देश दिया है। इसके अलावा दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने व 4 पहिया चलाने वाले लोगों को सीट बेल्ट बांधने को सुनिश्चित करने को कहा है। इसके साथ ही कार में काली फिल्म लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है। राजमार्ग पर सड़क किनारे खड़े रहने वाले ट्रक के खिलाफ कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं, इसके साथ ही यातायात नियमों को स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल किए जाने का भी मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है।