'आज वो भी राम मंदिर की बात करते हैं, जिन्होंने राम भक्तों पर चलाईं गोलियां'

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 02:27 PM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या दौरे पर आयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आज वो भी राम मंदिर की बात करते हैं, जिन लोगों ने राम भक्तों पर गोलियां चलाई थीं। खुशी की बात है कि किसी भी बहाने वह लोग राम भक्ति की बात करते हैं। तो यही हमारी विजय है।

सीएम योगी ने संतों के राम मंदिर पर आए बयान पर कहा कि अयोध्या में आएंगे तो पूज्य संत इस तरह की बात करेंगे। इससे हर व्यक्ति अपने को जोड़ता है, लेकिन विधायिका, न्यायपालिका की अपनी भूमिका है।

योगी ने कहा कि बहुसंख्यक समाज की यह इच्छा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने। लेकिन इतने समय तक सभी ने धैर्य रखा है तो कुछ दिन धैर्य और रख लीजिए। जब यह मामला एक मर्यादित तरीके से पटाक्षेप की ओर जा रहा है, तब ऐसे वक्तव्य देना गलत है। 

योगी ने कहा कि हजारों वर्षों की परम्परा को हमारी सरकार फिर से जीवित कर रही है। इससे कुछ लोगों को बुरा भी लगा, लेकिन हम अयोध्या को वैश्विक पहचान दिलाकर ही रहेंगे। इस बार अयोध्या में जो कार्यक्रम होगा, उसमें दूसरे देशों को जोड़ा जाएगा। इस बार दक्षिण कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष को यहां बुलाया जाएगा। दक्षिण कोरिया के साथ अयोध्या का सांस्कृतिक संबंध रहा है। 

Tamanna Bhardwaj