CM योगी के विधानसभा में SP सदस्यों को लेकर दिए बयान को अखिलेश ने बताया झूठा, पूछा ये बड़ा सवाल

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 03:08 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुक्रवार को विधानसभा में सपा सदस्यों को लेकर दिए गए बयान को झूठा करार देते हुए कहा कि सपा सरकार के काम का श्रेय खुद लेने वाले योगी को बताना चाहिए कि उन्होंने अब तक कितने थर्मल 660 सुपर क्रिटिकल प्लांट लगाए हैं।

यादव ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सदन के पटल पर योगी की भाषा पर किसी को भी ऐतराज हो सकता है। वह सपा सदस्यों को कहते है कि चोरों को चांदनी रात अच्छी नहीं लगती, वे रात के अंधेरे में लूट करते है। वह योगी से पूछना चाहते है कि सपा की सरकार ने अपने कार्यकाल में थर्मल सुपर क्रिटिकल प्लांट लगाए थे। वह बताए कि उन्होंने अपनी सरकार में कितने ऐसे संयंत्रों की स्थापना की। कितनी ट्रांसमिशन लाइन बिछाई और कितने सब स्टेशन बनाए।

उन्होंने कहा कि सपा सरकार के कार्यकाल में लगे बिजली संयंत्रों की बदौलत उत्तर प्रदेश में बिजली की बहुतयात है मगर जनता महंगी बिजली की मार झेल रही है। योगी सरकार निवेश की बात करती है मगर बिजली मंहगी होने से कभी प्रदेश में निवेश नहीं आ सकता। सपा ने अपनी सरकार के दौरान भ्रष्टाचार के मामले में कभी समझौता नहीं किया। कभी अपने मंत्रियों पर लगे मुकदमे वापस नहीं लिए। योगी पता नहीं किस खेल की बात कर रहे है। वह बुलडोजर चलवा दो ठोक दो की भाषा बोलते है जो एक सीएम के मुंह से अच्छी नहीं लगती।

यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री किसान आंदोलन को दलालों को आंदोलन कह कर अन्नदाताओं को अपमान कर रहे हैं। वह सदन में झूठ बोलते हैं कि वह किसानों को उनकी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य देने की बात करते है जो सरासर गलत है। वह बताए कि क्या वह धान का एमएसपी दिला पाए। आज भी किसान गन्ने के बकाया का इंतजार कर रहा है। भाजपा की सरकार में किसान बर्बाद हो गए हैं। सरकार चाहती है खेती किसानी पर चंद पूंजीपतियों को नियंत्रण हो जाए, इसके लिए किसान और गरीबों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static