योगी और भगवानों की भी जाति बता देते तो हम भी अपनी जाति वाले भगवान से कुछ मांगते: अखिलेश

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 08:56 AM (IST)

लखनऊ: हनुमान को दलित बताने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि अगर योगी और भगवानों की भी जाति बता देते तो हम भी अपनी जाति वाले भगवान से कुछ मांगते। उल्लेखनीय है कि योगी ने हाल ही में राजस्थान के अलवर के मालाखेड़ा इलाके में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए भगवान हनुमान को दलित बताया था। इस बयान के बाद विवाद छिड़ गया था और विपक्षी दलों ने आरोप लगाया था कि भाजपा जाति आधारित राजनीति कर रही है।

अखिलेश से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ. और राजस्थान के चुनाव परिणामों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये नतीजे उत्साहवर्धक है। भविष्य में गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा कि इस समय मैं अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगा हूं और यह तैयारी बूथ स्तर तक हो इसके लिए तैयारियां कर रहा हूं। सपा हमेशा सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ है और हमारा उद्देश्य खुशहाल और समृद्धशाली भारत बनाने का है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके है, मैं छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लोगों के जनादेश का स्वागत करता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं। हालांकि सपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, हम एक सीट मध्य प्रदेश में जीते है और कुछ जगह पर दूसरे नंबर पर आए हैं।

उनसे जब इन चुनावों में नोटा वोटों के बारे में पूछा गया तो अखिलेश ने कहा कि मैं इस बारे में विस्तार से जाना नहीं चाहता हूं। चुनाव में ईवीएम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए सबसे बेहतर तरीका मतपत्र से मतदान होना है। ईवीएम पर भारत के अलावा अमेरिका में भी उंगलियां उठ चुकी है।

Anil Kapoor