योगी ने गोंडा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 04:41 PM (IST)

गोण्डाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित गोण्डा के कर्नलगंज तहसील क्षेत्र का दौरा किया और पीड़ितों से मुलाकात कर राहत एवं बचाव कार्यो की जानकारी ली।   

योगी ने कहा कि सरकार ने बाढ़ से प्रभावितों की सहायता के लिये पुख्ता इंतजाम किए हैं। सरकार प्रत्येक पीड़ितों तक सहायता पहुंचाने के लिये कृतसंकल्पित है। उन्होंने घाघरा नदी की बाढ़ से प्रत्येक वर्ष होने वाली त्रासदी से छुटकारा दिलाने का आश्वासन देते हुये स्थाई हल की बात कहीं। उन्होंने कहा कि गांवों से पलायन कर शरणालयों में रह रहे पीड़ितों परिवारों के लिए भोजन, वस्त्र , दैनिक उपयोग की वस्तुएं, चिकित्सा , मैटरनिटी हट के अतिरिक्त पठन पाठन के सुचारू प्रबंध किए गए हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिये जनप्रतिनिधियों , अधिकारियों और स्वयंसेवी संगठनों को आगे आना चाहिये। मुख्यमंत्री ने पाल्हापुर बाढ़ चौकी पर 35 पीड़ितों को राहत पैकेट वितरित किये। तरबगंज क्षेत्र के विधायक प्रेम नारायण पाण्डेय और गोण्डा सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह के आग्रह पर योगी ने कहा कि वे कल जिले के तरबगंज तहसील क्षेत्र में सरयू नदी से आई बाढ़ से प्रभावितों से मिलकर राहत सामग्रियाँ बांटेंगे और क्षेत्र का सर्वेक्षण करेंगे। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि राहत और बचाव में लापरवाही करने वाले अधिकारी बख्शे नही जाएंगे।   

Ruby