विधानसभा में योगी ने SP को चेताया, देश को तोड़ने का प्रयास करेंगे तो दंडकारी नीति से निपटेंगे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 06, 2018 - 03:33 PM (IST)

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने सपा को चेताया कि वे अपनी तोड़क नीति अपने तक ही सीमित रखें। प्रदेश और देश को तोड़ने का प्रयास करेंगे तो दंडकारी नीति से निपटेंगे। वहीं मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद बीजेपी विधायकों ने भारत माता के नारे लगाए, जबकि विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया।

भगवान विपक्ष को सद्बुद्धि दे: योगी 
उन्होंने कहा कि विपक्ष अच्छी चीजों को स्वीकार नहीं कर पा रहा है। पिछले एक साल में उनकी सरकार ने जो काम किया है वह पूरी दुनिया और देश ने देखा है। हमने पिछले एक साल में यूपी को बदलने का काम किया है, लेकिन विपक्ष इसे देखना ही नहीं चाहता। भगवान विपक्ष को सद्बुद्धि दें। विपक्ष के हंगामे पर योगी ने कहा कि लोकतंत्र लोकलाज से चलता है, जबरदस्ती से नहीं। जबरन लोकतंत्र चलाने की कोशिश नहीं की जा सकती।

मेरी सरकार ने पिछले एक साल में बहुत कुछ बदला
सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकार को परिवार, परिवार के विकास, तुष्टीकरण से, भ्रष्टाचार, गुंडाराज और अराजकता फैलाने से फुर्सत नहीं थी। ऐसे में प्रदेश के विकास की बात कैसे सोचते, लेकिन मेरी सरकार ने पिछले एक साल में बहुत कुछ बदला है। देश की योजनाओं के साथ वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की योजना मेरी सरकार लाई है।

सपा ने अपराधियों को किया सम्मानित
योगी ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद प्रदेश की तस्वीर बदली है, जबकि सपा की सरकार में राजनीति का अपराधीकरण किया गया। सीएम आवास पर बुलाकर अपराधियों को सम्मानित किया गया, थाने गिरवी रख दिए गए। आकड़ों की बात करें तो गन्ना किसानों का 25 हजार करोड़ का भुगतान बाकी था, चीनी मिलें औने-पौने दाम पर बेची गई थी, जबकि हमने चीनी मिलें शुरू की।