बुंदेलखंड के हर गांव में पीने का साफ पानी पहुंचाएगी सरकार: योगी

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 12:30 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा से पहले तैयारियों का जायजा लेने शनिवार को पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस क्षेत्र में सरकार की प्राथमिकताओं को रेखांकित किया। मुख्यमंत्री ने यहां प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल भोजला मंडी पर तैयारियों का जायजा तो लिया ही साथ ही जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की 15 फरवरी को प्रस्तावित रैली को सफल बनाने के कडे दिशा निर्देश जारी किये।

निधार्रित समय से लगभग डेढ घंटे की देरी से भोजला मंडी पहुंचे मुख्यमंत्री ने झांसी और चित्रकूट मंडल के अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा की। इसके बाद जनप्रतिनिधियों से बैठक में उन्होंने बताया कि उनकी प्रदेश और केन्द्र की मोदी सरकार ने बुन्देलखंड के लिए कई लाभकारी योजनायें चलाईं हैं। यहां सबसे बड़ी पेयजल और सिंचाई समस्या है। जिसके लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार ने हर सम्भव प्रयास किया। बजट में भी बड़ी धनराशि दी है। जिससे इन समस्याओं को दूर किया जाये। पाइप पेय जल योजना के अंतर्गत पेयजल समस्या को दूर किया जायेगा। पाईप पेयजल योजना से बुन्देलखंड के गांव-गांव तक शुद्ध पानी पहुंचेगा। लोगों का पलायन रुकेगा।

इसके साथ ही केन-बेतवा लिंक परियोजनाओ आई बाधा को दूर करने के लिए प्रयास किया जा रहा है। जिससे सिचाई समस्या न हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 फरवरी को यहां प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम होगा जिसमें वह एक विशाल सभा को सम्बोधित करेंगे, इसके साथ ही कई योजनाओं का शिलान्यस और लोकार्पण करेंगे। सभा में आने वाले लोगों की भीड़ को इतना अधिक करना है कि यह बुन्देलखंड का इतिहास बन जाये। इसके लिए अभी से तैयारियां शुरु कर दी जाएं।

 

Tamanna Bhardwaj