144 जरूरतमंदों के इलाज के लिए योगी सरकार देगी 1.97 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Saturday, Aug 26, 2017 - 04:29 PM (IST)

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों के 144 जरूरतमंद लोगों को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए 1 करोड़ 97 लाख 73 हजार 500 रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। सरकार की विज्ञप्ति के अनुसार यह वित्तीय मदद किडनी, कैंसर, हृदय, ब्रेन ट्यूमर, प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरो, मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर, समेत अन्य गंभीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत किए गए हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा किडनी रोग के इलाज के लिए जनपद बस्ती के देवेंद्र कुमार, बहराइच की शबाना खातून, फतेहपुर के नरेंद्र कुमार उत्तम, बस्ती के अवनीश पांडेय, गोरखपुर के अजय सिंह, मिर्जापुर की मंजूलता, बलिया की वंदना पांडेय, वाराणसी के संतोष कुमार सिंह, बलरामपुर के मो. आरिफ, कानपुर नगर की सुप्रिया सिंह, उन्नाव की सुमनलता, लखनऊ की गीता सिंह, सीमा खान सहित अन्य लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान देना मंजूर किया गया है।

इसी तरह जनपद देवरिया के जगरनाथ प्रसाद, बलिया की साक्षी सिंह, अंबेडकरनगर के राधेश्याम दूबे, बाराबंकी की सरिता वर्मा, वाराणसी की शीला देवी, जौनपुर की शबनम बानो, गोरखपुर की रम्भा देवी, वाराणसी के सुरेश कुमार सिंह, बलरामपुर के अब्दुल कादिर, कानपुर नगर के महफूज हुसैन सहित कई अन्य मरीजों को कैंसर के इलाज के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

जनपद अंबेडकरनगर के रामजी, बाराबंकी के रामशंकर जायसवाल, गोरखपुर की उषा देवी, सुशीला देवी, फूलगिलासी देवी, बलिया के महंथ यादव, फैजाबाद के राम केवल, गोरखपुर के साबित अली, देवरिया के शादाब अहमद, मुरादाबाद के अमीन, उन्नाव के सुरेश पाल, कन्नौज की उमा पांडेय तथा लखनऊ के रामलखन सहित अन्य लोगों को हृदय रोग के इलाज के लिए आर्थिक दी जाएगी।

जनपद गोरखपुर के सदानंद को ब्रेन ट्यूमर के इलाज तथा बलिया की कुमारी कृति, सोनभद्र के देव कुमार को प्लास्टिक सर्जरी, जनपद देवरिया के सुभाष प्रसाद, कुशीनगर के जितेंद्र को न्यूरो के इलाज के लिए तथा लखनऊ की आशा श्रीवास्तव को मल्टीपल ऑर्गन के इलाज के लिए, औरैया के राजन को रेट्रोपेरिटोनियल फाइब्रोसी के उपचार के लिए आर्थिक मदद देना मंजूर किया गया है।