राजौरी आतंकी हमले में शहीद के परिजनों को 50 लाख देगी योगी सरकार, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2023 - 10:16 PM (IST)

Lucknow News: जम्मू कश्मीर के राजौरी में हुए आतंकी हमले में शुक्रवार को देश के पांच जवान शहीद हो गए। इन शहीद जवानों में एक कानपुर के करन कुमार की मृत्यु पर शोक जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताई है और 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

 


मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इस संबंध में जानकारी दी गई है। पोस्ट में कहा गया है कि ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी क्षेत्र में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए कानपुर निवासी, सेना के जवान करन कुमार को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने शहीद के परिजनों को 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश सरकार शहीद के परिजनों को हर संभव मदद प्रदान करेगी। दु:ख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है।”

गौरलतब है कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के थानामंडी इलाके में गुरुवार को हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के वाहनों पर हमला कर दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को इलाके के वन क्षेत्र में व्यापक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। इन शहीद जवानों में से एक जवान उत्तर प्रदेश के कानपुर का था। यह जांबाज चालक करन कुमार यादव चौबेपुर के भाऊपुर गांव का निवासी था। जब उनके शहीद होने की जानकारी परिवार वालों को मिली तो परिजनों में कोहराम मच गया। पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

 

Content Editor

Mamta Yadav