CM बनने के बाद दूसरी बार सुलतानपुर जाएंगे योगी, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य का लेंगे जायजा

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 08:32 AM (IST)

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सुलतानपुर के संक्षिप्त दौरे में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि योगी अमेठी में पैकेज सेकेंड के भटमऊ पर राजकीय हेलीकाप्टर से लैंड करेंगे। वहां से सुलतानपुर जिले में पैकेज चतुर्थ के गोत्तेपुर हैलीपैड पर उतरेंगे। इसके पश्चात आजमगढ़ जिले के पैकेज पांच किशुनदास पुर में लैंड करेंगे।

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी का सुलतानपुर का यह दूसरा दौरा है। योगी के आगमन को लेकर सुलतानपुर में तैयारियां पूरी कर ली गईं है। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अमरनाथ राय ने बताया है कि सुलतानपुर में अधिकारियों की टीम ने हेलीपैड निर्माण के साथ संबंधित विभागों के अधिकारियों को मौके पर मौजूद रहने की हिदायत दी गई है।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के अंतर्गत सुलतानपुर में विद्युत विभाग ने अपने कार्यों का व्यौरा जारी किया है जिसमें विवि खंड द्वितीय ने आवश्यक 304 पोल तथा 14 किमी केबल उप्लब्ध कराई है। 154 पोल स्थापित तथा 8 क्रासिंग का कार्य पूर्ण कर लिया है। विवि खंड प्रथम ने आवश्यक 400 पोल में से 90 पोल स्थापित कर दिया है। आवश्यक 18 किमी केबल का परीक्षण कर लिया है तथा 657 पोल में से 315 पोल स्थापित कर 210 पोल उपलब्ध कर दिया है। आवश्यक 24 किमी केबल का परीक्षण हो चुका है। एक सप्ताह के अंदर आपूर्ति की संभावना है। विका खंड फैजाबाद ने आवश्यक 232 पोल के सापेक्ष 35 पोल स्थापित कर 105 पोल उपलब्ध कराया है। आवश्यक 7.5 किमी केबल का परीक्षण हो चुका है, एक सप्ताह के अंदर आपूर्ति की संभावना है।

Anil Kapoor