11 से चुनाव प्रचार का मोर्चा संभालेंगे योगी, इन राज्यों से भी आ रही चुनावी सभाओं की मांग

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 02:31 PM (IST)

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी एक बार फिर चुनाव प्रचार के कार्यक्रम पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लगाएगी। योगी 11 नवंबर से चुनाव प्रचार की कमान को संभालेंगे। मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ व राजस्थान से उनकी चुनावी सभाओं की खासतौर पर मांग आ रही है। बीजेपी का केन्द्रीय कार्यालय शीघ्र ही उनके चुनावी दौरों को अंतिम रुप देगा।

योगी आदित्यनाथ मार्च 2017 के बाद देश में हुए सभी चुनावों के बाद राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के प्रमुख प्रचारक के रुप में सामने आए हैं। चुनाव चाहे किसी भी राज्य जैसे गुजरात,हिमाचल व कर्नाटक का हो रहा हो सब जगह प्रचारक के रुप में सीएम योगी की खूब मांग रही। योगी की सभाओं में लोगों की भीड़ भी काफी देखने को मिलती है।

हिंदुत्व का चेहरा होने के साथ ही कई राज्य में नाथ संप्रदाय के अनुयायियों की खासी संख्या होने से भी बीजेपी चुनाव के दौरान उन्हें आगे कर रही है। नवंबर-दिसम्बर में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रदेश की सीमा से सटे मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ व राजस्थान में उनकी सभाएं व रोड शो खासतौर पर रखे जाएंगे।

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सीएम योगी को नामांकन पत्र दाखिल करने के दिन खासतौर पर बुलाया था। यह सब योगी की लोकप्रियता ही है कि सीएम रमन और उनकी पत्नी ने ना सिर्फ योगी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया बल्कि उनकी आरती भी उतारी थी।

Anil Kapoor