मुजफ्फरनगर दंगे में आरोपी बीजेपी नेताओं के नाम वापस लेेगी योगी सरकार

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 12:56 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मुज़फ़्फरनगर में हुए दंगे मामले में आरोपी बीजेपी विधायक समेत कई नेताओं के पर दर्ज केस को वापस लेने की अर्जी कोर्ट में दाखिल कर दी है। इस मामले में बीजेपी विधायक सुरेश राणा,हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची मुजफ्फरनगर सदर से विधायक कपिल देव अग्रवाल के ऊपर भड़काऊ भाषण देने के मामले में केस दर्ज है।

बता दें कि 27 अगस्त 2013 को कवाल गांव में सचिन और गौरव नाम के दो युवकों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। दोनों पर शाहनवाज़ कुरैशी नाम के युवक को मारने का आरोप था। सचिन और गौरव की हत्या के बाद 7 सितंबर 2013 को नगला मंदोर गांव इंटर कॉलेज में जाटों द्वारा महापंचायत बुलाई गई थी। इस मामले में शीखेड़ा थाना इंचार्ज चरण सिंह यादव द्वारा दर्ज करवाई गई एफआईआर में तीनों बीजेपी विधायकों संगीत सोम, कपिल देव अग्रवाल, सुरेश राणा, साध्वी प्राची व अन्य पर भड़काऊ भाषण देकर एक समुदाय विशेष के खिलाफ लोगों को भड़काने का आरोप लगाया गया है।

सरकारी वकील राजीव शर्मा ने बताया कि इस मामले में केस वापसी के लिए सरकार की तरफ से मुजफ्फरनगर की एडीजे कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। कोर्ट ने फिलहाल इस पर सुनवाई नहीं की है। अब देखना है कि कोर्ट क्या निर्णय लेता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static