योगीराज में भी ‘108’ हुई फेल, महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2017 - 10:14 AM (IST)

आगराः स्वास्थ्य विभाग भले ही महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए लाख दावे कर ले, पर  हकीकत कुछ और ही है। आगरा में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां विभाग की लापरवाही के कारण एक गर्भवती महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा।

दरअसल आगरा के पिनाहट क्षेत्र के गांव बीधापुर के रहने वाले सुभाष की पत्नी राज केसर को सुबह प्रसव पीड़ा शुरू हो गई।जिस पर परिजनो ने सरकारी अस्पताल से फोन कर एम्बुलेंस मंगवाई,लेकिन काफी वह देर तक नही पहुंची।

जब महिला का दर्द बढ़ गया तो उसका पति सुभाष उसे मोटरसाइकिल से ही पिनाहट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने लगे, लेकिन रास्ते मे ही कुछ दूरी पर मोटरसाइकिल का पेट्रोल खत्म हो गया और दर्द से कराहती महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। महिला का खुले में सड़क पर प्रसव होते देख आस- पास की कुछ महिलाएं आई और उन्होंने महिला की सहायता की और प्राइवेट गाड़ी मंगवाकर महिला को तत्काल बच्चे सहित अस्पताल पहुंचाया।

फिलहाल महिला और बच्चा स्वस्थ है। मगर परिजन स्वास्थ विभाग की एम्बुलेंस सेवा के खिलाफ नाराज है। इस मामले में जब मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात करने के लिए समय मांगा तो उन्होंने मीटिंग में व्यस्त होने की बात कहकर मना कर दिया। वहीं सीएमओ ने कहा कि मामला गंभीर है और इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।