योगीराज में पुलिसवाले की गुंडागर्दी, आरोप लगाने पर महिला पर फेंका तेजाब

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2017 - 03:53 PM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे को उत्तम प्रदेश बनाने का सपना जिन पुलिसकर्मियों की बदौलत देख रहे हैं उनके कारनामे चौंकाने वाले हैं। मामला ग्रेटर नोएडा के दादरी इलाके का है। यहां के चितेरा गांव के निवासी और यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल संदीप ने पड़ोस की 40 वर्षीय एक महिला के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। जिससे वो बुरी तरह झुलस गई है।

बता दें कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस वाले की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरोपी पुलिसकर्मी 24 वर्षीय संदीप मुजफ्फरनगर में पदस्थापित है और एक सप्ताह की छुट्टी पर वह अपने गांव चितेरा आया था।

दरअसल 5 दिन पहले आरोपी संदीप के पालतू कुत्ते ने पड़ोसी महिला के घर में तथाकथित तौर पर पेशाब कर दिया था। इस पर महिला ने पुलिसवाले से शिकायत की, लेकिन दोनों के बीच इसी बात पर विवाद बढ़ गया। लोगों के समझाने-बुझाने के बाद दोनों के बीच झगड़ा शांत हो गया, लेकिन बीती शाम उस महिला और आरोपी पुलिस वाले के बीच फिर से झड़प होने लगी। इसके बाद गुस्से में लाल पुलिसकर्मी संदीप अपने घर के अंदर चला गया और थोड़ी ही देर में एक बोतल एसिड लाकर महिला के चेहरे पर उड़ेल दिया। इससे महिला का चेहरा बुरी तरह से जल गया।

पीड़ित महिला के चिल्लाने पर आस-पड़ोस के लोग वहां जमा हुए और तुरंत उसे नजदीकी अस्पताल ले गए। फिलहाल महिला का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक महिला का चेहरा 10 फीसदी जल चुका है।

वहीं दादरी थाने में आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ आईपीसी की धारा 326 ए (एसिड अटैक) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दादरी के सीओ पीयूष कुमार सिंह ने कहा है कि फॉरेन्सिक टीम ने घटनास्थल का दौरा कर मामले में कुछ सबूत जुटाए हैं। मामले की जांच अभी जारी है। एक बार जांच से जुड़े सबूत और तथ्य इकट्ठा हो जाने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।

UP CRIME NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-