Pilibhit: चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए शिक्षिका ने बनाया ऐसा बहाना, जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 09:21 AM (IST)

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत (Pilbhit) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां जिले के पूरनपुर इलाके में एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षका को आगामी नगर निगम चुनाव (UP Nikay Chunav) में मतदान ड्यूटी से छूटी पाने के लिए फर्जी कोविड-19 पॉजिटिव मेडिकल सर्टिफिकेट (Corona Positive Certificate) जमा करते हुए पकड़ा गया है। एक अधिकारी (Officer) ने यह जानकारी दी।

चुनाव ड्यूटी से छूटी पाने के लिए नकली कोरोना पॉजिटिव दस्तावेज कराया जमा
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि पूरनपुर प्रखंड के पचपेड़ा गांव के प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ रितु तोमर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि तोमर को 11 मई को होने वाले नगर निकाय चुनाव में गुलाबी बूथ पर मतदान दल संख्या तीन में मतदान अधिकारी द्वितीय की ड्यूटी सौंपी गई थी। सीडीओ पीलीभीत, धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि शिक्षका ने चुनाव ड्यूटी से छूटी की मांग करते हुए एक दस्तावेज दिया था, जिसमें उसे कोविड सकारात्मक प्रमाणित किया गया था।

इस मामले में शिक्षका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का दिया आदेश
आपको बता दें कि जब अधिकारियों ने प्रमाणपत्र की जांच की, तो उन्होंने पाया कि उसने मतदान ड्यूटी से छूटी पाने के लिए किसी अन्य व्यक्ति के दस्तावेज को जमा कराया था। सीडीओ ने कहा कि उन्होंने मंगलवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार सिंह को इस मामले में शिक्षका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया।

Content Editor

Anil Kapoor