शराब के लिए रुपए ना देने पर युवक ने पत्नी को बेरहमी से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 11:32 AM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एक दिल दहला देना वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने शराब के लिए रुपए ना देने पर पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोप है कि घटना की जानकारी पाकर महिला के परिवार वालों के पहुंचने पर ससुरालीजनों ने पथराव कर दिया। थाना नवाबगंज में पिता की तहरीर पर पति और ससुर समेत 5 लोगों के खिलाफ शिकायत दी गई है। मृतिका के ससुर को हिरासत में लिया गया है।

जानकारी मुताबिक बमरुलिया गांव निवासी प्रशांत दीक्षित की शादी वर्ष 2014 में लक्ष्मी के साथ हुई थी। शादी के बाद ससुरालीजन आए दिन दहेज में डेढ़ लाख रुपए और कार की मांग कर लक्ष्मी को प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि लाॅकडाउन में छूट के दौरान शराब पीने के लिए प्रशांत ने अपनी पत्नी लक्ष्मी से रुपए मांगे, लेकिन उसने मना कर दिया। जिसके बाद प्रशांत ने उसके कानों के कुंडल छीनने का प्रयास किया। जिसका विरोध करने पर प्रशांत ने गुस्से में आकर लक्ष्मी को डंडे से पीटना शुरू कर दिया और कुंडल लेकर चला गया।

इसके बाद जब लक्ष्मी की घर में हालत बिगड़ी तो ससुरालीजन उसे इलाज के लिए नवाबगंज लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पर परिजन लक्ष्मी के शव को ससुराल लेकर आ गए। इसी बीच किसी से जानकारी पाकर एटा निवासी लक्ष्मी के पिता शिवांनद मिश्रा अपने परिवार के अन्य लोगों के साथ आ गए। मायके वालों व ससुराल वालों में लक्ष्मी की मौत को लेकर विवाद हो गया। विवाद धीरे-धीरे बढ़ गया और मायके पक्ष और ससुराल पक्ष के लोगों ने मारपीट करते हुए पथराव करना शुरू कर दिया।

इसी दौरान किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। वहीं नवाबगंज पुलिस को आता देख ससुरालीजन शव को मौके पर छोड़ भाग निकले। लक्ष्मी के पिता शिवानंद ने पति प्रशांत, ससुर हृदेश, सास कुंतीदेवी, चचिया ससुर रामरतन, देवर शिवकांत के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने की तहरीर दी है। मामले की जांच की जा रही है।

Anil Kapoor