...जब भूत पकड़ने के लिए युवक ने फोन कर बुलाई पुलिस

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 03:33 PM (IST)

मिर्जापुरः 21वीं सदी में जहां एक तरफ लोग चांद सूरज तक पहुंचने का कारनामा कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ आज भी लोग दकियानूसी बातें भूत, प्रेत, जादू, टोना पर विश्वास रखते हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर का है। यहां पुलिस को फोन कर एक युवक ने अपनी बहन की जान बचाने के लिए गुहार लगाई। जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची वह युवक की बात सुन दंग रह गई। पुलिस को अपराधी नहीं बल्कि आत्मा को पकड़ना था।

जानकारी के मुताबिक, मामला मड़िहान थाना क्षेत्र के कलवारी माफी गांव का है। यहां पुलिस उस समय असमंजस में फंस गई, जब उसे एक भूत को पकड़ने के लिए फोन आया। 100 नंबर पर फोन करके आनंद पटेल ने अपनी बहन की जान बचाने की गुहार लगाई। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो युवक ने कहा कि उसकी बहन को किसी और से नहीं, बल्कि भूत से बचाना है। पुलिस ने युवक को समझाया, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुआ। फिर पुलिस घरवालों को समझा कर वापस आ गई। वहीं सोशल मीडिया पर यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

सब इंस्पेक्टर ओम प्रकाश दुबे ने कहा कि मौके पर पहुंचे तो पचा चला कि भूत का चक्कर है, लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है। लड़की अच्छी हालत में है। उनको भ्रम है। उनको कहीं ओर ले जाकर लड़की का इलाज करवाना चाहिए। तमाम ऐसे डॉक्टर हैं जो दिमाग का इलाज करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने उनके परिजनों को समझाया है कि आप भूत के चक्कर में न पड़कर इसका इलाज करवाएं। फिलहाल उनके परिवार के लोग संतुष्ट हैं।

Deepika Rajput