''मेरा भाई हिचकी ले रहा था, पुलिस एम्बुलेंस नहीं बुलाने दी'', छेड़खानी के आरोप में गोरखपुर पुलिस थाने ले गई थी

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 06:38 PM (IST)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में पुलिस की लापरवाही से एक आरोपी की जान चली गई। दरअसल, छेड़खानी के आरोप में पुलिस एक युवक को थाने लेकर आई थी। अचानक उसका तबीयत खराब हो गया और जोर-जोर से हिचकी आने लगी। युवक और उसके परिजन पुलिसवालों से गुहार लगाते रहे, लेकिन बेरहम पुलिसवालों को लगा कि वह नाटक कर रहा है। 

आपको बता दें कि यह पूरा मामला गोरखपुर के गोला थाना क्षेत्र में बाढ़ा में रहने वाले विनय शंकर पांडेय उर्फ दीपक (42 साल) पर गांव की नाबालिग लड़की ने छेड़खानी का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। बुधवार की शाम करीब पांच बजे पुलिस ने आरोपी विनय शंकर पांडे को नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोप में हिरासत में लिया और उसे पूछताछ के लिए थाने ले जा रही थी, इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ने लगी।

बताया जा रहा है कि रास्ते ले जाते वक़्त उसे उल्टी भी हो गई, और जोर-जोर से हिचकी आने लगी। थाने पहुंचे आरोपी के युवक के परिजन पुलिसवालों के सामने हाथ जोड़कर विनती करने लगे कि साहब इसने जो अपराध किया है उसकी सजा इसको मिलेगी आप चाहे जो धारा लगा दो लेकिन अभी इसकी हालत बहुत नाजुक है एंबुलेंस बुलाकर इसका इलाज करवा दीजिए, लेकिन पुलिस ने परिजनों की एक न सुनी और उल्टा दो धारा और बढ़ाने की धमकी देने लगे। बाद में पुलिस उसे अस्पताल ले गई लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। पुलिस जब उसे अस्पताल लेकर पहुंची तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


भड़के ग्रामीणों ने सड़क पर किया विरोध प्रदर्शन
आरोपी की मृत्यु होने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ विरोध करना शुरू कर दिया। गाँववाले सुबह तीन बजे तक सड़क पर विरोध प्रदर्शन करते रहे। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की और रात 2 बजे से 3 बजे के बीच गोला-कौड़ीराम-बड़हलगंज मार्ग जाम कर दिया। 

हत्या का केस दर्ज
परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में एसओ गोला, चौकी इंचार्ज समेत 3 पुलिसकर्मियों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। प्रभारी एसएसपी/एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने लोगों के समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Content Editor

Imran