जमीनी विवाद में दो भाईयों में हुआ खूनी संघर्ष, एक की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 11:38 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के लखनऊ में उस वक्त हड़कंप मच गया जब खेत में पाने लगाने को लेकर 2 पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। जिसके बाद देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया और चाकूबाजी से खूनी संघर्ष शुरू हो गया। इस दौरान 25 साल के विपिन की मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में ले लिया।

मामला बंथरा थाना क्षेत्र स्थित नूर नगर भदरसा गांव का है। यहां खूनी संघर्ष किसी दो पक्षों में नहीं बल्कि एक ही परिवार के स्वर्गीय बिंदादीन की दोनों पत्नियों के लड़कों में हुआ है। जमीनी विवाद को लेकर शाम करीब 4:30 बजे विपिन अपने खेत गया हुआ था। तभी दोनों भाइयों रामचंद्र और राम लखन में कहा सुनी हो गई और देखते ही देखते दोनों एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए। जिसके बाद खूनी संघर्ष शुरू हो गया। जिसमें विपिन की जान चली गई। वहीं मामला तूल पकड़ने से पहले ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी, लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त से भाग निकला।

वहीं एसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा का कहना है कि नूर नगर भदरसा गांव में रामलखन यादव, सावित्री देवी और रामचंद्र यादव दोनों एक ही परिवार के हैं। साथ ही कहा कि कुछ दिन पूर्व दोनों लोगों में विवाद हुआ जिसको लेकर दोनों तरफ से मुकदमा भी लिखा गया था। सावित्री देवी के खेत को जाने वाले रास्ते पर विपक्षी पक्ष ने गड्ढा खोद दिया था। जिसको लेकर विवाद हुआ । जिसमें मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां 3 लोगों का इलाज चल रहा है और विपिन की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि पीड़ित पक्ष की तरफ से तहरीर लेकर मामला दर्ज किया जा रहा है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश भी दी जा रही है ।
 

Tamanna Bhardwaj