पंचतत्व में विलीन हुआ भारत मां का वीर सपूत, सैनिक सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 02:15 PM (IST)

कानपुरः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद राजपूत रेजीमेंट के जवान रोहित यादव की अंत्येष्टि शनिवार को यहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ कर दी गयी।

जिले के डेरापुर कस्बे के निवासी गंगादीन यादव के बड़े पुत्र रोहित यादव (25) 44 आतंकवादी निरोधक दस्ते के आरआर बटालियन 17 राजपूत रेजीमेंट में तैनात थे। गुरूवार को पुलवामा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ के दौरान वह शहीद हो गये थे। शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे शहीद का पार्थिव शरीर सेना के जवान लेकर आये तो वहां मौजूद परिजनों और हजारों लोगों की आखों से अश्रुधारा निकल पड़ी। सड़क पर,छतों पर और घर के बाहर देश के लाल के अंतिम दर्शन के लिए लोग उमड़ पड़े। डेरापुर और मुंगीसापुर में शहीद की अंतिम यात्रा निकाली गयी और डिरवापुर के बाहर भूमि पर उन्हे मुखाग्नि दी गयी।

सेना और पुलिस के जवानों ने शस्त्र उलटा कर और मातमी धुन बजाकर शहीद के प्रति सम्मान व्यक्त किया। घर में मौजूद भाई सुमित यादव ने बताया कि रोहित 2011 में सेना में भर्ती हुआ था। उसकी शादी तीन साल पहले वैष्णवी से हुई थी। वह हाल ही में एक माह पूर्व छुट्टी लेकर घर भी आया था लेकिन उसे वापस जल्दी वापस जाना पड़ गया। घर में रिटायडर् पिता गंगादीन यादव,मां विमला,पत्नी वैष्णवी की जिम्मेदारी उसके कंधों पर थी।
 

Tamanna Bhardwaj