योगी के 5 साल की संविदा वाली 'बंधुआ मजदूरी' को समझकर सड़क पर उतर चुका है युवा: प्रियंका

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2020 - 02:03 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव (Congress) और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Vadra) ने सरकारी नौकरी के पहले पांच साल संविदा पर रखे जाने के संभावित प्रस्ताव का विरोध करते हुये बुधवार को लगातार दूसरे दिन योगी सरकार पर हमला जारी रखा।

PunjabKesari
वाड्रा ने ट्वीट किया कि,  ‘‘वाह री सरकार, पहले तो नौकरी ही नहीं दोगे। जिसको मिलेगी उसको 30-35 से पहले नहीं मिलेगी। फिर उस पर 5 साल अपमान वाली संविदा की बंधुआ मजदूरी और अब कई जगहों पर 50 वर्ष पर ही रिटायर की योजना। युवा सब समझ चुका है। अपना हक मांगने वो सड़कों पर उतर चुका है। ट्वीट के अंत में उन्होंने लिखा ‘‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस।
 
PunjabKesari
इससे पहले मंगलवार को कांग्रेसी नेता ने ट्वीट किया था ‘‘ संविदा = नौकरियों से सम्मान विदा, पांच साल की संविदा= युवा अपमान कानू, माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने पहले भी इस तरह के कानून पर अपनी तीखी टिप्पणी की है। इस सिस्टम को लाने का उद्देश्य क्या है। सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम न लगाकर दर्द बढ़ाने की योजना ला रही है। नहीं चाहिए संविदा।''

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों में पहले पांच साल संविदा पर रखे जाने की योजना संभावित है हालांकि सरकार इस संबंध में अभी कोई प्रस्ताव नहीं लायी है लेकिन विपक्ष ने इस प्रस्ताव को लेकर सरकार की घेराबंदी तेज कर दी है। कांग्रेस के अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) इस सिलसिले में खुल कर सरकार के सामने आ गयी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static