काल बनकर गिरा आशियाना! मलबे में दब कर 5 लोगों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 11:03 AM (IST)

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर शहर कोतवाली इलाके के छोटी गुदरी मोहल्ले में आज एक पुराने मकान की छत गिर जाने से उसके मलबे में दब कर एक ही परिवार के पांच लोगों की दुखद मृत्यु हो गयी। मृतकों में पति-पत्नी के साथ उनके दो पुत्र एवं पुत्री शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि शहर कोतवाली थाने के कुछ कदम दूर गुदरी मोहल्ले में उमाशंकर अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ आशुतोष के मकान में किरायेदार के रूप में पिछले कई सालों से रह रहे थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी गुडिया देवी दो बेटे क्रमश: शुभम् व सौरभ और बेटी सन्ध्या थे।

आज भोर में लगभग तीन बजे मकान का छत अचानक छत भरभराकर कर गिर गया। जिसमें पूरा परिवार मलबे में दब गया। मकान गिरने की आवाज़ पर आसपास के लोग जग गये और बचाव के लिए दौड़े। पुलिस ने बचाव के लिए फायर पुलिस के साथ जेसीबी मशीन मंगाकर बचाव कार्य शुरु किया सबसे पहले शुभम को निकाला गया उसकी मौत हो चुकी थी। लगभग तीन चार घंटे के मशक्कत के बाद किसी तरह सब को निकाला गया। लेकिन सबकी मृत्यु हो चुकी थी। प्रदेश सरकार ने दस लाख रुपये की राशि की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

घटना स्थल पर कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्र सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार एंव पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि मकान काफी पुराना था। उमाशंकर अपने पिता भगवती के जमाने से ही पचासों साल से रह रह था।परिवार के कुछ लोग वाराणसी में रह रहे थे। वे ही बचे हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त किया है तथा दो दो लाख रुपये की राशि आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static