लग्जरी कार से शराब की तस्करी करता युवक गिरफ्तार, 72 बोतलें बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2017 - 01:53 PM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में शराब तस्करी का धंधा खूब फल फूल रहा है, जहां आबकारी विभाग की टीम ने लग्जरी कार से तस्करी कर ले जाई जा रही शराब बरामद की है। साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, बुधवार सुबह आबकारी विभाग की टीम चेकिंग कर रही थी। जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र प्रसाद के निर्देशन में आबकारी निरीक्षक उपेंद्र सिंह ने एक लग्जरी कार को रोका। टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लग्जरी कार से दूसरे राज्य की शराब की तस्करी की जा रही है। टीम ने जब कार की डिग्गी खोली, तो उसमें से 72 बोतल शराब मिली। आबकारी टीम ने एक युवक को भी मौके से गिरफ्तार किया है। आबकारी अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही थी। जालौन निवासी राजवीर को टीम ने पकड़ा है।

उल्लेखनीय है कि आगरा शहर में बड़े पैमाने पर बाहरी राज्यों से तस्करी की शराब खपाई जा रही है। आबकारी की टीम को इससे पहले भी बड़ी कामयाबी मिली थी। निकाय चुनाव से पहले 50 लाख रुपए की कीमत की अंग्रेजी शराब पकड़ने में कामयाबी मिली थी। तस्करों के लिए आगरा एक बहुत ही सॉफ्ट टारगेट बनता जा रहा है। अधिकांश शराब तस्कर हरियाणा की शराब लाकर यहां खपाते हैं। टीम ने जब युवक से पूछताछ की, तो युवक ने भी बताया कि वो हरियाणा से ही शराब लेकर आ रहा था। आबकारी टीम उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।