युवक ने SSP से की खुद को जेल भेजने की मांग, जानिए वजह?

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 06:27 PM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां गांधी पार्क थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर खुद को जेल भेजने की हैरान करने वाली मांग की है। युवक चाहता है कि पुलिस उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दे।

जानिए क्या है पूरा मामला?
वैसे तो लोग पुलिस के खेल और जेल जाने से दहशत में आ जाते हैं। जिससे देखा जाता है कि जान बचाते हुए इधर-उधर छुपने के मामले सामने आते रहते हैं। लेकिन अलीगढ़ में एक युवक ऐसा है जो पुलिस अधिकारियों से जेल भेजे जाने की मांग कर रहा है। हैरान कर देने वाले इस मामले ने पुलिस अधिकारियों की नींद उड़ा कर रख दी है।

बता दें कि गांधी पार्क थाना क्षेत्र के सिंधौली के रहने वाले विनीत का साफ तौर पर कहना है कि वह जेल जाना चाहता है। इसके पीछे की वजह क्या है आइए यह हम आपको बताते हैं? वजह जानकर आप भी हैरान हो जाओगे? मामला 13 फरवरी 2020 का है। जब युवक की पत्नी की गांव में ही रहने वाले किसी महिला से कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद महिला अपनी बेटी को लेकर के धनीपुर चौकी पहुंच गई। वहां उसने युवक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए तहरीर दी।

जिसके बाद चौकी इंचार्ज द्वारा युवक को पूछताछ के लिए चौकी लाया गया। वहीं मारपीट करने के बाद और पैसे ऐंठने के बाद उसे छोड़ दिया गया। युवक के साथ यह पहली बार नहीं हुआ। इससे पहले भी पुलिस और गांव के कुछ दलाल मिलकर युवक से 7 से 8 बार पैसे ऐंठ चुके हैं। लेकिन अब युवक के पास पैसा नहीं बचा। आए दिन के पुलिस और दलालों के शोषण से तंग आकर युवक जेल जाने के लिए अधिकारियों से मांग कर रहा है।

पीड़ित युवक विनीत का साफ तौर पर कहना है कि अगर उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज है तो उसे तत्काल जेल भेज दिया जाए। अब देने के लिए मेरे पास पैसे नहीं बचे हैं। वहीं उसका कहना है कि धनीपुर चौकी इंचार्ज ने एकबार 50 हजार, 20 हजार करके कई बार पैसे ले लिए हैं। आज भी 20 हजार देने की मांग कर रहे हैं। लेकिन पुलिस ना तो मामला दर्ज करती है और ना ही युवक को जेल भेज रही है। हैरान करने वाली बात है कि बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करती है। लेकिन पुलिस तंत्र भ्रष्टाचार की कड़ी को और मजबूत कर रहा है।

वहीं जब पूरे मामले में एसपी क्राइम अरविंद कुमार से बात करने की कोशिश की गई तो पुलिस के आलाधिकारी पूरे मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नही है। क्योंकि मामला खुद के विभाग से ही जुड़ा हुआ है?

Ajay kumar