डिजिटल दस्तावेज दिखाना शख्स को पड़ा भारी, अफसर ने की मारपीट

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 03:48 PM (IST)

गाजियाबादः गाजियाबाद के एक शख्स को डिजिटल दस्तावेज दिखाना भारी पड़ गया। अपने पासपोर्ट का नवीनीकरण करवाने पहुंचे युवक ने सरकारी ऐप डिजी लॉकर के जरिए अफसर को दस्तावेज दिखाए, लेकिन वह मूल दस्तावेज मांगने लगा। युवक के बहस करने पर अफसर ने उसके साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की। 

मोबाइल ऐप से दिखाए मूल दस्तावेज
इंदिरापुरम स्थित वैभव खंड निवासी अनमोल गुरुग्राम में मार्केटिंग मैनेजर हैं। अनमोल ने बताया कि बुधवार दोपहर वह महाराजपुर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में अपना पासपोर्ट नवीनीकरण कराने पहुंचे। वहां मौजूद अधिकारी ने उससे मूल दस्तावेज दिखाने को कहा। अनमोल ने केंद्र सरकार के डिजी लाॅकर मोबाइल ऐप में दस्तावेज दिखाए। इस पर अधिकारी ने उसे डिप्टी पासपोर्ट अधिकारी के पास जाने को कहा।

अधिकारी ने की अभद्रता और मारपीट
वहां पहुचकर उन्होंने डीजी लॉकर मोबाइल ऐप में दस्तावेज होने की बात कही, लेकिन अधिकारी ने मूल दस्तावेज ही दिखाने को कहा। इस दौरान दोनों में कहासुनी हो गई। अनमोल का आरोप है कि अधिकारी ने उनसे अभद्रता और मारपीट की। इस दौरान उसके हाथ और चेहरे पर चोट आई हैं। जिसके बाद उन्होंने इसका वीडियो पीएमओ, विदेश मंत्रालय, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य अधिकारियों को टैग करते हुए ट्वीट किया है।

पूरे मामले की हो रही विभागीय जांच
पासपोर्ट अधिकारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि अनमोल पासपोर्ट कार्यालय गया था। जब अधिकारी ने उनसे ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स मांगे तो उन्होंने चोरी होने की बात कही और डिजी लॉकर में डॉक्यूमेंट दिखाएं। इसी को लेकर अनमोल और अधिकारी में बहस हो गई। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच के बाद अधिकारी को उस डिपार्टमेंट से हटाकर बैक आफिस अटैच कर दिया गया है। साथ ही पूरे मामले की विभागीय जांच की जा रही है।

Deepika Rajput