अग्निवीर परीक्षा में सफल ना होने पर युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट पढ़ आपकी आंखों में आ जाएंगे आंसू

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 12:30 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आपकी रुह कांप उठेगी। जहां सेना में भर्ती ना होने पर एक 20 साल के युवक (Youth) ने आत्महत्या (Suicide) कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतक युवक पिछले चार साल से सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था। 30 जनवरी को अग्निवीर भर्ती परीक्षा (Agniveer Exam) में जारी रिजल्ट में वह फेल (Fail) हो गया था और लगातार डिप्रेशन में था।

PunjabKesari

'सेना में जाना ही सपना था, भाई तुम फौजी बनना.... मैं ऊपर से देखूंगा'
जानकारी के मुताबिक, युवक ने आत्महत्या करने से पहले 3 पेज का एक सुसाइड नोट लिखा था। जिसमें युवक ने सबसे पहले लिखा कि सेना में जाना ही था सपना'। इसके बाद मृतक युवक ने लिखा कि भाई में फौजी नहीं बन पाया तुम जरूर बनना। तुम बूढ़े माता-पिता का ख्याल रखना। मैं इस जन्म में नहीं अगले जन्म में फौजी बनकर दिखाउंगा। मैंने आर्मी को अपनी जिंदगी माना था। जब वो नहीं मिली तो ये जिंदगी किस काम की। छोटा भाई अमन को अच्छे से रखना प्रियंका की शादी अच्छे से करना। मैं ऊपर जाकर सब देखूंगा। इसके साथ ही मृतक ने सुसाइ़ड नोट में मां की फोटो रखकर लिखा कि मां मेरी फोटो कमरे में लगा देना और सारे सर्टिफिकेट भी उसी के साथ लगा देना। इसके अलावा  उसने अपने दोस्तों का जिक्र भी सुसाइड नोट में किया है।

PunjabKesari

अग्निवीर परीक्षा में फेल होने पर युवक ने की आत्महत्या
आपको बता दें कि मृतक युवक का नाम दीपू था और वह अलीगढ़ का रहने वाला था। दीपू अपने भाई के साथ सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था। सोमवार को दीपू का भाई अमन व अंशु बाहर गए हुए थे। इस दौरान दीपू ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शाम को जब दोनों वापस कमरे पर पहुंचे तो उन्हें दीपू फांसी के फंदे पर लटका मिला। दीपू अपने छोटे भाई अमन व बुआ के लड़के अंशु के साथ बरौला गांव में किराए के मकान में रह रहा था।

PunjabKesari

मृतक युवक के पास से पुलिस ने 3 पेजों का सुसाइड नोट किया बरामद
वहीं इस मामले की जांच कर रहे DCP हरिश्चंद्र ने बताया कि दीपू ने हाल ही में सेना में भर्ती की परीक्षा दी थी। 30 जनवरी को उसका रिजल्ट आया, जिसमें वह फेल हो गया। इसके बाद से वह तनाव में था  और उसने ऐसा कदम उठाया। पुलिस को मृतक युवक के पास से 3 पेजों का सुसाइड नोट बरामद हुआ है। पुलिस ने मृतक दीपू के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static