हमीरपुर में जहरीली शराब से युवक की मौत, मचा कोहराम

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 03:41 PM (IST)

हमीरपुरः यूपी के हमीरपुर में बीते दिन एक युवक की मौत होने से कोहराम मच गया है। लोगों ने शव रख के रोड जाम कर दिया। परिजनों का आरोप था की जहरीली शराब पीने से युवक की मौत हुई है और प्रशासन जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। शव रखकर रोड जाम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन लोगों ने पुलिस की एक नहीं सुनी। परिजन 50 लाख की मांग पर अड़े रहे, लेकिन जिला पंचायत अध्यक्ष की बात मानकर लोगों ने जाम खोल दिया था।

मामला हमीरपुर में जरिया थाना क्षेत्र के छिबौली गांव का है, जहां बीते दिन करण सिंह नाम के एक युवक का शव तालाब के पास मिला था। जिसपर परिजनों ने करण की मौत का आरोप जहरीली शराब पीने से हुई बताया था। जिसके बाद परिजनों ने शव रखकर रोड जाम कर दिया था। जिसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन लोग इस बात पर अड़े थे कि जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो और मृतक के परिजनों को 50 लाख मुआवजा मिले। मौके पर पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी माना की यहां जहरीली शराब बनती है, जो तत्काल बंद होनी चाहिए।

उधर, जहरीली शराब से हुई मौत के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में है और सुबह से ही जहरीली शराब बनाने वालों के अड्डों पर दबिश दे रही है। छिबौली गांव के पास का वहीं डेरा हैं जहां कबूतरा जाति के लोग जहरीली शराब बनाने का कारोबार करते हैं। जहां इन लोगों ने दर्जनों ड्रम शराब ज़मीन में दबा कर रखे हुए थे, लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद इस बस्ती में आग का मंज़र है। यहां आग किसने लगाई इसपर ना पुलिस ही कुछ बोल रही है और ना ही कोई आम आदमी। यहां घर के घर आग के हवाले हैं जो धू-धू कर जल रहे हैं, तो वहीं जहरीली शराब से हुई मौत पर पुलिस नया राग अलाप रही है। 


 

Tamanna Bhardwaj