यूपी पुलिस फिर हुई शर्मसार: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, इंस्पेक्टर सहित 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 01:15 PM (IST)

कासगंज: अपने कारनामों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस को एक बार फिर वर्दी को शर्मसार कर दिया है। दरअसल, एक लड़की को भगाने के आरोप में एक युवक को उसके घर से उठाया था। थाने लाकर उससे पूछताछ की। वहीं बाद में युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में थाने में बने बाथरूम में मिला। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने थर्ड डिगी दे युवक को मौत के घाट उतार दिया बाद में उसे आत्महत्या रूप दे दिया। वहीं युवक की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। आनन फानन में एसपी ने थाने के इंस्पेक्टर सहित कोतवाली के पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।



बता दें  कि मामला कासगंज कोतवाली का है, जहां पुलिस ने कासगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव अहरौली के रहने वाले एक युवक अल्ताफ को एक लड़की भगाने के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पुलिस के मुताबिक आज शाम को अल्ताफ  नामक युवक को से पूछताछ कर रही थी तभी उसे बाथरूम जाना पड़ा जिस पर पुलिसकर्मी ने उसे हवालात के अंदर बने बाथरूम में भेज दिया जहां उसने अपनी जैकेट के हुड (टोपा) में लगी डोरी को पाइप में बांधकर खुदकुशी करने की कोशिश की। पुलिस ने बताया जब अभियुक्त बाहर नहीं निकला तो पुलिसकर्मी ने अंदर जाकर देखा तो उसने फांसी पर लटक रहा था आनन-फानन में पुलिस कर्मियों द्वारा अव्यक्त अल्ताफ को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं मृतक के परिजनों को आरोप है कि उन्होंने अपने पुत्र को बीते दिवस पुलिस को सौंपा था, और आज पुलिसकर्मियों ने उसके पुत्र की फांसी लगाकर हत्या कर दी है।



वहीं  एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि कासगंज कोतवाली के गांव अहरौली के रहने वाले अल्ताफ को गांव की ही एक लड़की भगाने के आरोप में पूछताछ के लिए लाया गया था। जहां उसने हवालात के अंदर बने बाथरूम के अंदर अपनी जैकेट के हुड (टोपा) में लगी डोरी को पाइप में बांधकर अपना गला कस लिया था। वहां मौजूद कर्मचारियों द्वारा उक्त अभियुक्त के गले से डोरी खोलकर तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां पर कुछ देर उपचार होने के बाद उसकी मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया जांच के दौरान प्रथम दृष्टया लापरवाही बरतने के आरोप में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

Content Writer

Ramkesh