जमीनी रंजिश में रिश्तों की मर्यादा भूला युवक, भाई की नाबालिग लड़की की जबरन कराई शादी

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 05:18 PM (IST)

भदोहीः उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से रिश्तों की मर्यादा को तार-तार करता एक मामला सामने आया है। यहां जमीन को लेकर चल रही रंजिश में एक व्यक्ति ने अपने ही चचेरे भाई की नाबालिग बेटी की जबरन शादी करा दी।

सुरयावा थानाक्षेत्र में रहने वाले दो चचेरे भाइयों के बीच जमीन को लेकर रंजिश चल रही थी। एक भाई की 15 वर्षीय बेटी मुंबई में 8वीं कक्षा में पढ़ रही थी। वह मई 2019 में अपने दादा के पास यहां आई। 27 मई को किशोरी के चाचा रमेश दूबे ने अपने बेटे के साले दीपक उपाध्याय से जिले के गोपीगंज स्थित एक सुनसान मंदिर पर ले जाकर जबरदस्ती नाबालिग की शादी करा दी। जिले के एक घर में बंधक बनी किशोरी शुक्रवार 30 अगस्त को मौका देखकर भाग निकली और अपने दादा को आपबीती सुनाई, जिसके बाद उसके दादा ने थाने पहुंचकर शादी कराने और यौन शोषण का मुकदमा दर्ज कराया।

थाना प्रभारी के मुताबिक इस संबंध में 4 लोगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी दीपक को शुक्रवार देर रात उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह फरार होने की कोशिश में था। 3 अन्य नामजद आरोपियों में नाबालिग के चाचा रमेश दूबे, उनकी पत्नी सरस्वती देवी और बहू विजय लक्ष्मी की तलाश की जा रही है।
 

Deepika Rajput