प्रतापगढ़ में मानवरहित क्रासिंग पर ट्रेन से कटकर युवक की मौत

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 04:42 PM (IST)

प्रतापगढ़ः उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के कोहन्दौर क्षेत्र में एक व्यक्ति की ट्रेन से कट कर मृत्यु हो गयी। पुलिस ने बताया कि इलाहाबाद-फैजाबाद रेल मार्ग पर चिलबिला और कोहन्दौर रेलवे स्टेशन के बीच रेल लाइन पार कर रहे छेदी लाल वर्मा (55) की शनिवार को ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मृतक इसी थाना क्षेत्र के दुहिया गांव का निवासी था और मोपेड पर सवार होकर रेल लाइन पार कर रहा था। पुलिस के अनुसार तीन जून को इसी क्रासिंग पर नरहरपुर गांव के एक चिकित्सक की ट्रेन से कटकर मृत्यु हो गी थी। इससे पहले भी इस क्रासिंग पर दुर्घटनाए हो चुकी है। रेल लाइन के पूरब तरफ इलाहाबाद से फैजाबाद हाई वे है जहाँ से एक सड़क नरहर पुर रेलवे क्रासिंग खम्भा संख्या 859 से 8600 के बीच से होकर अमेठी होते हुए लखनऊ से जुड़ती है।

इस मानवरहित क्रासिंग से सड़क मार्ग पर प्रतिदिन हजारों लोग गुजरते हैं। दुर्घटनाओं को देखते हुये रेल बिभाग ने रेल की पटरी के दोनो तरफ गहरी खाई बनाकर क्रासिंग को पांच वर्ष पहले बन्द कर दिया था। जिसके विरोध में गांव के लोग क्रासिंग को बनाकर सड़क को चालू करने की मांग करते आरहे है और कई बार धरना प्रदर्शन भी किया ,रेल बिभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर जन समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया और क्रासिंग का शीघ्र निर्माण कराने वादा किया किया लेकिन अभी तक कोई निर्माण कार्य शुरू नही हुआ। 
 

Tamanna Bhardwaj