बलिया में ईंट से कूचकर युवक की हत्या; आरोपी को आजीवन कारावास की सजा, 11 हजार रुपये का हुआ जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 01:22 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की एक अदालत ने एक युवक की हत्या के एक वर्ष पुराने मामले के आरोपी को दोषी करार देते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है और उस पर 11 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। अर्थदंड अदा न करने की दशा में अभियुक्त को छह माह का अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी।

अदालत ने दोनों पक्षों की सुनी दलीलें
इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने रविवार को बताया कि अपर सत्र न्यायाधीश ज्ञान प्रकाश तिवारी (द्वितीय) की अदालत ने शनिवार को मामले की सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आरोपी मुन्ना सिंह उर्फ भूपेंद्र सिंह को दोषी करार देते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई और उस पर 11 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। जुर्माना नहीं भरने पर मुन्ना सिंह को छह माह के अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी।

अदालत ने तीन आरोपियों को किया बरी
अदालत ने मामले के तीन अन्य आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। अभियोजन पक्ष के अनुसार, जिले के नगरा थाना क्षेत्र के सिसवार कला गांव में कृपाशंकर सिंह नाम के व्यक्ति पर एक जुलाई 2023 की शाम को जानलेवा हमला हुआ और उसकी इलाज के दौरान एक सप्ताह बाद मौत हो गई। इस मामले में कृपाशंकर सिंह के बड़े भाई उमाशंकर सिंह की तहरीर पर मुन्ना सिंह उर्फ भूपेंद्र, पप्पू पांडेय उर्फ सुनील, बृजेंद्र सिंह उर्फ छोटू और कुबेर के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ेंः UP Weather: यूपी में जमकर बरस रहे बादल, 50 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी; वज्रपात की भी चेतावनी
उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अब मानसून झमाझम बरस रहा है। कई जिलों में हल्की से मध्यम बरसात हुई और कई में मूसलाधार बारिश हुई। बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई। बारिश की वजह से यहां लोगों को गर्मी से राहत भी मिली तो कई लोगों के लिए बारिश आफत बनकर आई। इसी बीच मौसम विभाग ने बरसात का यह सिलसिला जारी रहने का आसार दिया है। विभाग ने प्रदेश के 50 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।
 

​​​​​​​

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static