मदरसे में हिंदी पढ़ाने का युवक ने किया विरोध, शांति भंग की आशंका में पुलिस ने भेजा जेल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 05:22 PM (IST)

मऊ: मदरसों को सर्वे को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं इसी बीच मऊ जिले में मदरसा में हिन्दी विषय को पढ़ाने को लेकर हंगामा खड़ा होगा। बताया जा रहा है कि एक धर्म विशेष के कुछ लोगों ने हंगामा किया। मामला बढ़ा तो लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला मऊ जिले में मधुबन थाना क्षेत्र के परशुरामपुर स्थित मदरसे का है। जहां पर सोमवार की दोपहर में उर्दू के साथ ही हिंदी पढ़ाने की बात को लेकर एक ही समुदाय के लोग विवाद कर लिए। इसी में एक व्यक्ति ने दो वर्गों के बीच विवाद की अफवाह उड़ा दी। इससे मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर शांतिभंग की धारा में चालान कर दिया। उ​​धर उपजिलाधिकारी मनोज कुमार तिवारी ने आरोपित को जमानत देने से इंकार करते हुए उसको संबंधित धाराओं में चालान करते हुए जेल भी भेज दिया।

उन्होंने बताया कि मधुबन क्षेत्र में लोग चंदे की मदद से बच्चों को मदरसे में काफी समय से इस्लामी तरीके से तालीम देते थे। गांव के अधिकांश लोग मदरसा में बच्चों को उर्दू के साथ हिंदी भाषा भी पढ़ाने की पहल किए तो सभी लोग आपस में सहमत हो गए। इसी बीच नेसार अहमद हिंदी पढ़ाने का विरोध करते हुए हंगामा करने लगा और पुलिस को सांप्रदायिक तनाव की सूचना दे दी। उन्होंने बताया कि आरोपी को शांतिभंग की आशंका में जेल भेज दिया गया है।  असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 

Content Writer

Ramkesh